Navratri

રોમૅન્ટિક(પ્રેમાળ) શાયરી

ફૂલો સે અચ્છી ઉસકી
ફૂલોન સે અચ્છીઉસકી ખુશ્બૂ,
ક્લીયો સી પ્યારી મુસ્કાન.
સિતારો સા ચમકતા ચેહરા,
કોયલ સે મીઠી જુબાન.
ચાંદ ભી છુપ જાયે યેહ કેહ કે
આસમાન પે મેરા અબ ક્યાં કામ.
ચાંદની તો આ નિકલી જમીન પે
કૈસી હૈ એ કુદરત કી શાન
અલ્ફાઝ ક્મ પડતે હૈ કેહને કો,
ઐસી હૈ મેરી જાન

આપકે બીના
ખુદા ને એ જિસ્મ બનાયા એ સોચ કર
જિસ્મ કે બીના રૂહ હૈ ક્યાં
ફિર ખુદા ને એ દિલ બનાયા એ સોચ કર
દિલ કે બીના ધડકન હૈ ક્યાં
ફિર ખુદા ને આપકો બનાયા એ સોચ કર
આપકે બીના હુમ હૈ ક્યાં.


તમન્નાયે ફકીર
એક તમન્ના હૈ ઇસ ફકિર કે પાસ
રખ લેના અપની તસ્વીર મેરી તસ્વીર કે પાસ
તાકી લોંગ દેખ કર કહે
દેખો કૈસે બૈઠા હૈ રાનજા અપની હીર કે પાસ.

યકીન
મૌત પર ભી હૈ યકીન
ઉન પર ભી ઐતબાર હૈ
દેખતે હૈ પહલે કૌન આતા હૈ
દોનો કા ઇન્તજાર હૈ.

મેરી આંખો મેં
મેરી આંખો કે સમુંદર મેં જલન કૈસી હૈ
ફિરસે ઇસ દિલ કો તડપને કી લગન કૈસી હૈ
બરફ કે રૂપ મેં ઢલ જાયેંગે ફિર સબ રિસ્તે
મુજસે પૂછો એ મોહબ્બત કી અગન કૈસી હૈ.


ના તસ્વીર હૈ
ના તસ્વીર હૈ તુમ્હારી જો દીદાર કિયા જાયે
ના તુમ પાસ હો જો પ્યાર કિયા જાયે
એ કૌન સ દર્દ દિયા હૈ આપને
ના કુછ કહા જાયે, ના તુમ બિન રહા જાયે.

કાસ તુમ
ક્યાં સજા તેરી ક્યાં કસૂર હુમારા
જન્નત જહાન કો તુને દોજક કી આગ સે જલાયા
કાસ તેરી આંખો કે વાદે મેરી પલકો તક ના બસતે
તેરી યાદો કી બારીશ સાવન કી તરહ ના બરસતી
કાસ ખયાલો કે દરિયા કો તુમ સાહિલ ના હોતે.


દિલ સે દૂર
હમ અપને આપ પર ગુરૂર નહિ કરતે
કિસી કો પ્યાર કરને પર મજબૂર નહિ કરતે
મગર જિસે એક બાર દિલ મેં બસ લે ફિર
મરતે દમ તક ઉસે દિલ સે દૂર નહિ કરતે.


ક્યુ બનતા હૈ
યે ભગવાન તું ભી એ કૈસા રિશ્તા બનાતા હૈ
ઇક તરફ તો દિલ ઉનકે લિયે બેચૈન રેહતા હૈ
દુસરી તરફ સે ના કોઈ જવાબ આતા હૈ
જલાદે ઇક શમ્મા ઉનકે મંન મેં હમારે લિયે
દે દે થોડી જગહ ઉસકે દિલ મેં ઇસમેં તેરા ક્યાં જાતા હૈ.


અગર મોહબ્બત
શરારત ના હોતી શિકાયત ના હોતી
નયનો મેં કિસી કે નજાકત ના હોતી
ના હોતી બેકરારી ના હોતે હમ તન્હા
જો જહાન મેં કમબખ્ત મહોબત ના હોતી
ના હોતે એ સપને એ ખ્વાબો કી દુનિયા
કિસી કો ચાહત કી તમન્ના ના હોતી.

મુસ્કાન
નન્હે સે દિલ મેં અરમાન કોઈ રખના,
દુનિયા કી ભીડ મેં પેહચાન કોઈ રખના,
અચ્છે નહિ લગતે જબ રહતે હો ઉદાસ,
ઇન હોઠો પે સદા મુસ્કાન વહી રખના.

આપ કી ખુશી
રબ સે આપકી ખુશી માંગતે હૈ,
દુઆવો મેં આપકી હસી માંગતે હૈ,
સોચતે હૈ આપશે ક્યાં માંગે,
ચલો આપ સે ઉમર ભર કી મોહબ્બત માંગતે હૈ.


જબ વો મુસ્કુરાતી
વો કિતના ખુસનસીબ ઘર હોગા,
જિસ ઘર મેં વો રેહતી હોગી,
વો ઘર કિતના ખુશ હોતા હોગા,
જબ વો મુસ્કુરાતી હોગી,
ઉસ ઘર કી દીવારે ભી શરમાતી હોંગી,
જબ વો અપની જુલ્ફે ગાલોન સે હટાતી હોંગી.


તેરે આને કી
તેરે આને કી જબ ખબર મેહ્કે,
તેરી ખુશ્બુ સે સારા ઘર મેહ્કે,
શામ મેહ્કે તેરે તસવ્વુર સે,
શામ કે બાદ ફિર શહેર મેહ્કે,
તેરે આને કી જબ ખબર મેહ્કે,
તેરી ખુશ્બુ સે સારા ઘર મેહ્કે,

વો ઘડી દો ઘડી જહાન બૈઠે,
વો જગહ મેહ્કે વો શહેર મેહ્કે,
તેરે આને કી જબ ખબર મેહ્કે,
તેરી1 ખુશ્બુ સે સારા ઘર મેહ્કે,

રાત ભર સોચતા રહા તુજ્હ્કો મેહક,
તેરી ખુશ્બુ સે સારા ઘર મેહ્કે.


જીંદગી કિસીકી
જીંદગી કિસી કી મોહતાજ નહિ હોતી
દોસ્તી સિર્ફ જઝબાત સે નહિ હોતી
કુછ તો ખયાલ આયા હોગા ખુદા કો
વરના યુહી આપ કી હમસે મુલાકાત નહિ હોતી.

No comments:

Post a Comment