Navratri

બેવફાઈ શાયરી

ચાંદીની રાત
ચાંદીની રાતો મેં સારા જહાન સોતા હૈ
લેકિન કિસી કી મોહબ્બત મેં કોઈબદનસીબ રોતા હૈ
ખુદા કિસઈ કો મહોબ્બત મેં ફિદા ના કરે
અગર કરે તો કયામત તક જુદા ના કરે.

દર્દ મેઈન ભી પ્યારી મુસ્કાન
આપ ને કી બેવફાઈ
મગર મૈં અભી વફા કરતા હૂં
આપ ને કી બેવફાઈ
મગર મૈં અભી વફા કરતા હૂં
કહી આંખો મૈ ના આજાયે આંસુ
ઈસલીયે મુસ્કુરાતે રેહતા હૂં.


દિલ કા દર્દ
દર્દ બઢ કર બયાન ના હો જાયે
યે જમીન આસમાન ના હો જાયે
દિલ મૈં ડૂબા હુઆ જો નશ્તર હૈ
મેરે દિલ કી ઝુબાન ના હો જાયે
દિલ કો લેને દીજિયે જો લેના હૈ
ફિર યે સૌદા ગીરાન ના હો જાયે
આહ કીજીયે મગર.

શેહ્નાઈ કે સિવા
ઓર કોઈ ગમ નહિ એક તેરી જુદાઈ કે સિવા
મેરે હિસ્સે મેં ક્યાં આયા તન્હાઈ કે સિવા
યુ તો મિલન કી રાતે મિલી બેશુમાર
પ્યાર મેં સબ કુછ મિલા શેહ્નાઈ કે સિવા.

છોડ દિયા ઉન્હોને
પલ ઐસા થા કી હુમ ઇનકાર ના કર પાયે
જમાને કે ડર સે ઈકરાર ના કર પાયે
ના થી જિનકે બીના જીંદગી મુનાસીબ
છોડ દિયા ઉન્હોને ઔર હમ સવાલ ના કર પાયે.


હમ ખો ગયે તો
હમ ખો ગયે તો રાહોન મેં ધુનડા કરોગે તુમ
હર એક કો રોકે પૂછા કરોગે તુમ
હમ કહેતે થે હમ સે બઢાઓ ના દોસ્તી
તન્હાઈ મેં બૈઠ કર ફિર રોયા કરોગે તુમ.


કભી તો સુરજ ને
કભી તો સુરજ ને ચાંદ સે પ્યાર કિયા હોગા
તભી તો ચાંદ મે દાગ હૈ
ઓર કભી તો ચાંદ ને બેવફાઈ કિ
હોગી તભી તો સુરજ મેં આગ હૈ.

સજદે દીલ મે
સજદે દીલ મે તરાને બહુત્ત હૈ
જીંદગી જીને કે બહાને બહુત્ત હૈ
આપ સદા મુસ્કુરાતે રહીયે
આપ કિ મુસ્કુરાહત કે દીવાને બહુત હૈ.


અબ ઔર જીને કી
અબ ઔર જીને કી હસરત નહિ
અબ તો સિર્ફ મૌત કા ઇન્તજાર હૈ
દિલ તોડ દીયા અપનો ને
અબ તો મૌત સે પ્યાર હૈ.


ઔર ક્યાં દેતે
તુમ્હે બક્ષ દી દિલ પે હુકુમત ઓર ક્યાં દેતે
યહી થી બસ હમારી રાજ ધાની ઓર ક્યાં દેતે
સિતારો સે કિસી કી માંગ ભરના એક ફસાના હૈ
તુમ્હારે નામ લીખ દી જીન્દગાની ઓર ક્યાં દેતે
બીછાડ્તે વક્ત ઉસકો એક તોહફા દેના થા.

હુમ ગમ મેં બેઠે થે
હમ ગમ મેં બૈઠે થે,વો હસ રહી થી
હમ રો રહે થે વો મુસ્કુરા રહી થી
ઉનકી બારાત આ રહી થી મેરા જનાઝા જા રહા થા.

સોચતે થે મર
સોચતે થે મર જાયેંગે અગર વો ના મિલે
પર ઉન્હોને હર હમસે જૂઠે વાદે થે કિયે
હર લમ્હા હમે બાતોં સે બેહલાતે રહે
દેખો બેહલાને કે બહાને હમારી ઉમર બઢાતે રહે.

No comments:

Post a Comment